#How to increase positive energy|Apne aap ko positive kaise rakhe| Positive Kaise Rahe|

#How to increase positive energy|Apne aap ko positive kaise rakhe| Positive Kaise Rahe|

दोस्तों ! आज हम apne aap ko positive kaise rakhe, how to increase positive energy, apne aap ko positive kaise banaye और khud positive kaise rahe इससे related important positive thoughts के बारे में जानेंगे। जिनसे हम अपने जीवन में negative thoughts छोड़कर कोई भी कार्य करने से पहले उसके बारे में positive kaise soche इससे संबंधित और भी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करेंगे। जिससे हम apne aap me positive energy kaise buildup kare अर्थात how to buildup positive energy create kare और hamesha positive kaise soche 


How to increase positive energy


दोस्तों! हमें सदैव अपने mind में positive thoughts को increase करना चाहिए। और हमें कभी-भी अपने mind में negative thoughts नहीं लाना चाहिए। ताकि हम किसी भी कार्य करने से पहले कोशिश करे कि हम उसके बारे positive सोचकर success achieve करें। क्योंकि negative सोचकर हमारे मन में दोष पैदा होते हैं। और हम कोई भी कार्य करने  से पहले, हम यह सोच लेते हैं कि - हम उस कार्य में success को achieve नहीं कर पाएंगे। और यही हमारे अंदर सबसे बड़ी कमी होती है। इसलिए हमें यह हमेशा ध्यान देना चाहिए कि हम अपने आप को कभी-भी positive thoughts सोचने से कमजोर न हो।  

Apne aap ko positive kaise rakhe



दोस्तों ! apne aap ko positive kaise rakhe इसके लिए हमें सर्वप्रथम अपने आप को positive रखने के लिए छोटी-छोटी बातो या कार्यो को बड़ा समझकर करना पड़ेगा। क्योंकि यदि छोटे कार्यो को छोटा समझकर छोड़ दिया जाए तो उसका परिणाम khud ko positive kaise rakhne में वह छोटा कार्य भी positive कार्य को भी धीरे-धीरे हीन भावना में भर देगा और negative thoughts उत्पन्न होने लगेंगे। 


और यदि छोटे-छोटे कार्यो को बड़े कार्यो की तरह समझकर किया जाए तो वह positive thoughts की ओर ले जाएगा। क्योंकि किसी भी चीज की शुरुआत छोटे-छोटे बातो अथवा कार्यों से होते हैं। और हीन विचारो को कोरे कागज़ की तरह साफ़ करना होगा। 


Positive Energy Kaise Badhaye


दोस्तों ! positive energy बढ़ाने के लिए हमें निम्न 6 चीजों की महत्वपूर्ण आवश्यकता होती है। 

उत्साह, निर्णय, धैर्य, इच्छा, शांति, सत्संग 

किसी भी successful इंसान के अंदर जब तक उत्साह नहीं होगा तब तक वह सफलता पाने में असमर्थ रहेगा। क्योंकि उत्साह किसी भी इंसान के अंदर की body language  को  show करता है उत्साह जिस आदमी के अंदर होगा वह हमेशा यही सोचेगा  How to control our mind। अगर आपके अंदर उत्साह है तो आपको कोई हरा नहीं सकता क्योंकि divya ज्ञान जिस आदमी के अंदर होता है उसका उत्साह कभी कम नहीं हो सकता।



How -increase -positive -energy 

 छोटी सी इच्छा से कुछ नहीं बदलता ,लेकिन निर्णय लेने से सारे संसार को बदल सकते है इसलिए हमें इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि  How increase to positive energy यदि आपके  अंदर उत्साह रहेगा और निर्णय लेने की इच्छा शक्ति नहीं होगी तो आप पीछे चले जाएंगे,इसके लिए धैर्य रखना बहुत   ज्यादा जरूरी है। 



Apne Aap me positivity kaise laye 


दोस्तों ! अगर अपने अन्दर positivity लाना है तो इसके लिए हमें   जीवन में चिंता  नहीं चिंतन करना चाहिए  अगर आपमें उत्साह,निश्चय है और किसी काम के प्रति धैर्य नहीं है तो आपको सफलता नहीं मिलेगी। आप को apne goal ko 
achieve karne  में मेहनत  करनी है ,दूसरे कामों में नहीं। आपको वही काम करना है जो आपकी goal को achieve करने में aapki help करे।


इसलिए हमें अपने goal को achive karne के लिए अपने आप में positive energy create कर और negetive को avoid करके अपने work में ध्यान देना ज्यादा ज़रूरी है।  कुछ बड़ा बनने के लिए कुछ लोगों को छोड़ना है कुछ लोगो को जोड़ना है अर्थात असफल लोगो का Procare kaise Rahen साथ छोड़ना है और सफल लोगों को साथ लेकर चलना है। 



khud ko positive kaise rakhe 


दोस्तों खुद को positive rakne के लिए हमें रोज़ सुबह motivational books और artical पड़ना चाहिए। इससे आपको न केवल positive energy मिलेगी इससे आपको overall thinking को बदलने में काफी मदद मिलेगी। अपने आपको खुश रखकर और अपने चेहरे में smile रखकर positive रख सकते है। 

हमको सबसे ज्यादा positive thinking तब मिलेगी जब भी हम किसी की Help करते है तो हमें अंदर से एक अच्छी feelings मिलती है। और हम यह सोचते है कि ईश्वर ने हमें एक महत्वपूर्ण जिंदगी दी है। तो हम एक सेवा भाव से दूसरो लोगो की सेवा करें। क्योंकि किसी की सेवा और help से हमारे मन को एक बहुत ही अजीब सी संतुष्टि मिलती है। जो हमें positive रखने में बहुत महत्वपूर्ण  होती है। 




Post a Comment

please do not enter any spam link in the comment box