#personal branding kaise karen।self branding kaise kare। self brand important tips .

#personal branding kaise karen।self branding kaise kare। self brand important tips .



दोस्तों !आज के modern life में हर एक person के लिए यह बहुत ही important है, कि वह अपनी Personal branding kaise karen इसके लिए सबसे most important चीज़ होती है, वो यह की हमारी communication skills ,body language, personality status,face valuation ये चीज़े जितनी अच्छी हमारे अंदर होगी, हमारी personal branding  उतनी ही अच्छी होगी.


हमारा behavior , हमारा स्वाभाव , हमारा विचार , हमारे  काम करने का  तरीका , हमारा रहन - सहन , हमारी communication skills , emotions , हमारा face reading की quality जितनी better होगी , हमारी branding भी उतनी ही अच्छी होगी। 

Personal Branding Kaise Kare,

इसलिए हमें हमेशा अपनी personal development पर ज्यादा देना चाहिए। क्योंकि जितनी अच्छी हमारी personal branding होगी , उतना ही अच्छा हम अपने आप को एक success bussinessman   और एक अच्छे professional ब्रांड के रूप में अपने आप को निखार पाएंगे। 


Apne aap ko personal brand kaise banaye


दोस्तों अब सबसे important यह है की apne aap ko personal brand kaise banaye इसके लिए हम अपने आप को दूसरो के सामने कितने अच्छे से present करते है हमारे उठने से लेकर हमारी सभी क्रियाओ में हमें अपने आपको काफ़ी साबित करना होता है ,तभी हम अपने आपको personal brand के रूप में बना पाते है ,और यही हमारा professional branding हमें network marketing या किसी भी अन्य प्रकार की marketing  से related financially exchange को उतना ही अच्छा बना सकते हैं। 


हमें अपने personality devlopment को एक professional career  के रूप में implement करना चाहिए , ताकि हम अपने आप को एक professional career के रूप में , अपना खुद का career बना सके। 

Professional Career किसी भी educated person के लिए बहुत ही मायने रखता है। क्योंकि वह जिंदगी भर एक अच्छे career को ध्यान में रखते हुए , अपने आप को दुसरो के सामने रुकना मना है सम्मानित रूप से प्रदर्शित कर सके और लोगो को अपनी सोच की तरफ attractive अर्थात impress  कर सके। 


Self-branding important tips 


दोस्तों ! जैसे कि हमने कहा कि self branding हर एक professional के लिए बहुत important है एक बात और दोस्तों मैं आपको यह बता देना चाहता हूँ कि Personal Branding और Professional Branding में बहुत difference है। बस हमें जरुरत है कि इन दोनों को समझने की। दोस्तों personal branding में हम अपनी खुद कि branding करते है ,जबकि professional branding में हम अपने passion को आजीवन professional income का स्रोत बना लेते है। अब हम कोशिश करे कि दोने में कम तुलना करें , ताकि हम दोनों को अपने life  में implement कर अपने  life  को और success achievement  के रूप में एक सरल , सादगीपूर्ण , विश्वसनीय जिंदगी जी सके। 


Importance of personal branding 


अपने आप को Professional Brand बनाना,आज के इस आधुनिक जीवन में बहुत ही important है , क्योंकि जब तक हम अपने आप की personal अर्थात professional branding नहीं करेंगे , तब तक हम अपने आप को  market में as a brand के रूप नहीं दिखा पाएंगे। 


जिससे हम अपने जीवन में देखे गए सपनो को सच नहीं कर पाएंगे और न ही एक खुशहाल जिंदगी जी पाएंगे। इसलिए हमें  personal branding करना बहुत जरुरी है , ताकि हम अपने आप को अपने life में improve कर सके। 



Personal अर्थात Professional Branding , network marketing और digital marketing के लिए बहुत ही जरुरी है। हमें अपने आप को एक professional career के रूप में improve करना बेहद जरुरी होता है। 

Apne aap  me improvement kaise laye 


हम अगर जीवन में चिंता नहीं चिंतन करें तो  professional ब्रांड के रूप में अपने आप को improve करते हैं , तो निश्चितरूप से हम अपने जीवन में paisa और सोहरत दोनों ही बहुत बखूबी से कमा सकते  हैं। 


जिंदगी के लिए success improvement लाना बेहद जरुरी है। क्योंकि जिंदगी ईश्वर के द्वारा दी हुई एक अनोखा नायब नमूना है। इसलिए हमें इस नमूने के बहुत अच्छी तरह से success बनाएं बहुत जरुरी होता है।


इसलिए  आधुनिक समय के साथ चलते हमें अपने आप पर improvement लाना शुरू कर देना चाहिए। क्योंकि अगर आज हम  apne aap me improvement नहीं ला पाए , तो ध्यान रखियेगा जो ये समय बीत रहा , ये हमें दोबारा नहीं मिलेगा। 


क्योंकि अगर आज  हम समय से खिलवाड़ करेंगे , तो ध्यान में रखियेगा कि - एक समय ऐसा आएगा कि समय हमीं  से खिलवाड़ करेगा और तब हम उस समय कुछ भी नहीं कर पाएंगे। और पछतायेंगे कि - काश ! अगर हम उस समय , अपना  समय बर्बाद न किये होते  और risk लिया होता तो शायद आज  ये दिन देखने को नहीं मिलता। 

आखिर personal branding kyon important  hai 


दोस्तों अब हमारे मन में एक सवाल यह आता है कि आखिर personal branding kyon जरुरी है। एक success life जीने के लिए हमें खुद की branding करना  इसलिए जरूरी होता है ताकि हम अपनी face value को increase कर सकें। हमें अपने time management को समय के अनुकूल  करना होगा , नहीं तो हम जिंदगी भर अपने आप को एक success person के रूप में improve नहीं कर पाएंगे और जिंदगी भर अपने आप को कोसते रह जाएंगे। इसलिए अब हमें तय करना है कि हमें अपने जीवन में success  achieve करनी है , या नहीं। 



Apne aap ko success kaise banaye 


दोस्तों खुद की personal branding करने वाले success person कभी भी कठिन मुसीबतों में भी अपना साहस और confidence को कमजोर नहीं होने देते वह कठिन से कठिन परेशानियों में भी हॅसते -हँसते अपने साहस को नहीं खोते। वे हर स्थिति मुस्कुराते हुए problem का सामना करते है। वे कभी भी अपने छवि अर्थात face value को नहीं गिराते इसलिए हर success person का कहना है, आप  की success achievement आपकी मेहनत अर्थात आपकी time management आप पर निर्भर करती है कि आप अपने आपको कितना बेहतर बना सकते हैं। हमें अपने आप को जितना बेहतर बना सके , उतना बेहतर बनाना चाहिए। क्योंकि जो जितना बेहतर , वो उतना ही  बेहतरीन शानदार जिंदगी जीता है। हमें अपने आप पर पूर्ण रूप से भरोसा कायम  रखते हुए जीवन में आगे बढ़ते चले जाना है। 


और हम अपने आप को तभी बेहतर साबित कर सकते हैं , जब हम एक अच्छी personal life को enjoy कर सके और दूसरो की life में भी खुशियां भर सके। नहीं तो जिंदगी भर न तो हम खुद खुश रह पाएंगे और न ही दूसरो को खुश रख पाएंगे। 


तो दोस्तों हम उम्मीद करते है की हम आपको personal branding kaise kare और इसका क्या importance है इसका बारे में अच्छी जानकारी आपको उपलब्ध करा पाए होंगे। 




2 Comments

please do not enter any spam link in the comment box

  1. You have given one of the most valuable things... To build a specific brand..

    ReplyDelete

Post a comment

please do not enter any spam link in the comment box