#Flipkart Kya Hai ? Flipkart Se Paise Kaise Kamaye.

#Flipkart Kya Hai ? Flipkart Se Paise Kaise Kamaye.

नमस्कार दोस्तों ! आज का ये पोस्ट "Flipkart Kya Hai ? Flipkart Se Paise Kaise Kamaye" उन लोगो के लिए है जो नहीं जानते हैं कि - Flipkart से पैसे कैसे कमाते हैं। तो दोस्तों ! अगर आप भी Flipkart से पैसे कैसे कमाए के बारे में जानना चाहते हैं तो आप इस पोस्ट को जरूर पूरा पढ़े। मैंने इस पोस्ट में Flipkart से पैसे कमाने के बारे में पूरा details में बताया हुआ है। 

दोस्तों ! अगर आप internet का इस्तेमाल कर रहें हैं तो आपको online shopping के बारे में पता ही होगा। आज के समय में Flipkart, Amazon, Snapdeal और Myntra आदि online product sell करने वाली कंपनियों में जानी जाती है। और उन्हीं में से एक है Flipkart, जो भारत की सबसे ज्यादा online product sell करने वाली company है। यहां आप कुछ भी सामान online पैसे देकर किसी भी product को खरीद सकते हैं।

Flipkart kya hai ? Flipkart se paise kaise kamaye


Flipkart
भारत की e-commerce website में से एक है। Online Product Sell करने  वाली कोई भी बड़ी कंपनी Affiliate Marketing की service देती है। जंहा कोई भी affiliate के द्वारा उस website से पैसे कमा सके और यही चीज Flipkart पर भी है।

Flipkart Kya Hai ?

दोस्तों वो भी क्या दिन थे, जब सब लोग बाजार जाकर सामान ख़रीदा किया करते थे। लेकिन समय और प्रगति ने हर एक चीज को बदल दी है। आज हर एक जगह में बदलाव देखने को मिलता है। आज के समय में पूरी दुनिया digital हो गयी है, जिससे हम किसी Product और Service को हम घर पर बैठ कर भी खरीद सकते है।


साल 2007 में, Sachin Bansal और Binni Bansal द्वारा बनाई गई यह कंपनी एक e-commerce website है। जिसका गठन सिंगापुर में हुआ था। इसका मुख्यालय बैंगलोर में स्थित है।

Flipkart Se Paise Kaise Kamaye ?

आज की दुनिया में हर कंपनी विभिन्न उद्देश्यों के लिए चलती हैं। यदि किसी कंपनी का कोई उद्देश्य नहीं हैं तो उसके अस्तित्व का कोई उपयोग नहीं है।


मोबाइल से पैसे कैसे कमाए ?


दोस्तों ! यदि आपके पास कोई website या app है तो आप हमारे बताये गए तरीको से Flipkart से पैसे कमा सकते हैं। तो चलिए ! जानते हैं कि - Flipkart से पैसे कमाने के तरीके के बारे में।


1) Affiliate Marketing 

2) Blogging 

3) Social Media 

4) Share With Friends 

5) Flipkart Seller

Flipkart Affiliate Marketing 

दोस्तों ! मैं आपको बता दूँ कि - affiliate marketing online income करने का एक सबसे अच्छा तरीका है। इसमें आपको Flipkart में मौजूद products का लिंक अपनी website, app या social media या पर डालना है। अगर लोग आपके दिए गए लिंक पर क्लिक करते हैं या उन products को खरीदते हैं तो आपको commission मिलेगा। 

अगर आप अधिक मुनाफा कमाना चाहते हैं तो हमेशा जिस product पर अधिक commission हो उसे ही प्रमोट करें। और जिस जगह में आपके ज्यादा visitors हैं, वहीँ आप अपने product की लिंक share करे। ताकि हमें ज्यादा प्रॉफिट हो सके।

Blogging Se Flipkart Affiliate Marketing Kaise kare

दोस्तों ! blogging एक बहुत  ही अच्छा स्कोप है Flipkart से पैसे कमाने का। जी हाँ ! दोस्तों अगर आपकी अपनी कोई वेबसाइट है तो आप Affiliate link से अच्छे खासे पैसे कमा सकते  हैं। इसके लिए आपको किसी भी product के बारे में एक ब्लॉग लिखना पड़ेगा। और आपको वहां उस product का affiliate लिंक देना पड़ेगा।

Blogging कैसे शुरू करें ?

जब कोई आपका ब्लॉग पढ़ेगा और आपके दिए गए affiliate link से कोई भी product खरीदता है। तो आपको commission के रूप में पैसे मिलते हैं।

Social Media

दोस्तों ! आपने शायद social media का नाम सुना होगा। लेकिन इससे पैसे कैसे कमाए जाते हैं, इसके बारे आपको शायद पता न हो। Social Media जैसे - Facebook, YouTube, Instagram और अन्य social मीडिया platform का इस्तेमाल करके आप पैसे कमा सकते हैं।

आपको बस किसी भी product की Flipkart से affiliate लिंक लेकर आप सोशल मीडिया पर शेयर कर देना है। साथ ही थोड़ा बहुत product का review भी दे दीजिये। जिससे लोग उस product के बारे में अच्छी तरह से समझ सके।

अमेज़ॉन से पैसे कैसे कमाए - पूरी जानकारी हिंदी में

Share With Friends

दोस्तों ! यह भी एक बहुत ही अच्छा तरीका है Flipkart से पैसे कमाने का। इसमें भी आपको वही करना पड़ता है। जैसे की - किसी भी product  affiliate लिंक लेकर अपने दोस्तों के शेयर कर देना होता है। अगर आपके द्वारा दी गयी product की affiliate लिंक से आपके कोई भी दोस्तों उस product को खरीदते हैं तो आपको वहां पैसे मिलेंगे।

Flipkart Seller kaise bane

दोस्तों ! यदि आपके पास कोई product है तो आप Flipkart से आसानी से पैसे कमा सकते हैं। आपको बस अपने product को Flipkart में डाल देनी है। और अपने अनुसार उसकी price भी बता दीजिये। जब आपका product बिक जायेगा तो आपको commission मिलेगा। जो थोड़ी नहीं, बहुत ज्यादा होगी। इससे आप online और offline भी अपने बिज़नेस को बड़ा कर सकते हैं।

PUBG GAME से पैसे कमाए - पूरी जानकारी हिंदी में

मेरी अंतिम राय - 

तो दोस्तों ! आपको हमारा यह लेख Flipkart से पैसे कैसे कमाए कैसे लगी comment में जरूर बताये। अगर अभी भी कोई सवाल हो तो जरूर कीजिये। हम आपके सवालो का जवाब देने का पूरा प्रयास करेंगे। यदि आपको ये पोस्ट "Flipkart Kya Hai ? Flipkart Se Paise Kaise Kamaye" पसंद आयी है तो इस पोस्ट को social network जैसे - Facebook, Twitter, Whatsaap और दूसरे Social Media Sites पर जरूर कीजिये। 

धन्यवाद !



Post a comment

please do not enter any spam link in the comment box