About Us

आप सभी का स्वागत है, हमारे ब्लॉग Procareinfo.com पर, जिसका मुख्य उद्देश्य आपको दुनिया में घट रही वो सभी चीजों से लोगो को वाकिफ (परिचय) कराना चाहते हैं। जिन्हें उन्हें आज के technology में जानना चाहिए।

क्योंकि आज की बदलती दुनिया में अपने जीवन स्तर को बेहतर बनाये रखने के लिए हमे हर दिन बदलती technology और internet की विभिन्न प्रकार की जानकारी, जो हमारे जीवन के लिए उपयोगी होती है, उनसे update रहना आवश्यक होता है।

और इसीलिए Pocareinfo.com हर जानकारी आप तक सबसे पहले पहुँचने का काम करती है। इसलिए अगर आप भी इस बदलती दुनिया के साथ update रहना चाहते है तो आप हमारे साथ जुड़े रहे।

जैसे – make money online, product reviews, guides, latest technology, modern business ideas, personality development, motivational thoughts, computer, health

जब हमने नए Blog बनाने के विषय में सोचा तब हमने पाया कि – internet में ज्यादातर जानकारी अंग्रेजी भाषा में है। इसलिए हमारे छात्रों को इन्हें सही रूप में समझने में काफी तकलीफो का सामना कर पड़ता है। इसलिए हम कुछ ऐसा करना चाहते थे, जिससे की इस कठिनाई को दूर किया जा सके और इस प्रकार Procareinfo.com का जन्म हुआ।

शुरू से ही हम चाहते थे कि – सभी कठिन technical विषयों को कैसे सरल और सुलभ तरीके से उपस्थित किया जाए, जिसे कोई भी आम इंसान आसानी से समझ सके। यहां आपको अलग-अलग categories के articles भी यहां पर पढ़ने को मिल जायेंगे।

इसके साथ-साथ इसकी खास बात यह भी है कि – यहाँ पर उपलब्ध सभी articles आपको well researched और detailed वाले मिलेंगे। इससे यह होता है कि – आपको कहीं दूसरी जगह जाने की कोई भी जरुरत नहीं पड़ती है। वहीँ आप अपने सवाल भी comments में पूछ कर उनका सही जवाब प्राप्त कर सकते हैं।

इस website पर हम समय-समय पर उन articles को update भी करते रहते हैं, जिससे की हमारे द्वारा लिखी गयी कोई भी content outdated न हो जाए। हम हमेशा quality content तैयार करने में लगे होते हैं, जिससे की readers को एक बेहतरीन user experience प्रदान कर सके।

स्थापना : April 2018

Mission

जैसा की हम सभी जानते हैं कि हमारे देश में ‘हिन्दी’ को मात्रभाषा एवं राष्ट्रभाषा का दर्जा तो प्राप्त है, लेकिन हिन्दी को लोग अक्सर पेशेवर (business) चीजों में use करना पसंद नहीं करते। दुनिया तेजी से बदल रही है और हिन्दी अपने ही लोगों के कारण पीछे छूटती जा रही है।

इसके साथ-साथ हमने यह भी experience किया कि इंटरनेट पर हिन्दी भाषा में बहुत ही कम जानकारी उपलब्ध है और जो जानकारी उपलब्ध भी है, वह भी कुछ बहुत ज्यादा खास नहीं है और सिर्फ पैसे कमाने के उद्देश्य से लिखी गई है।

इस blog को बनाने का हमारा purpose सिर्फ पैसा कमाना ही नहीं है बल्कि अपनी मात्रभाषा एवं राष्ट्रभाषा हिन्दी को support करना भी है। इसीलिए हम इस ब्लॉग के माध्यम से आप तक high quality & detail researched content पहुँचाना है।

About Us

मेरा नाम Anil (Founder Of Procareinfo.com) है और मैं मध्य प्रदेश के रीवा शहर के एक छोटे से गाँव से belong करता हूँ। इस blog पर हर रोज नयी पोस्ट अपडेट करता हूँ। उम्मीद करता हूँ कि आपको हमारे द्वारा लिखी गयी पोस्ट पसंद आयेगी और आप लोगो के द्वारा मुझे बहुत सारा प्यार और support मिलेगा, जिससे मुझे अपने काम को और बेहतर तरीके से करने की motivation मिलेगी।

आप लोगों के प्यार और support से हमारी वेबसाइट बहुत तेजी से internet की दुनिया में आगे बढ़ रही है। हमे उम्मीद है कि आने वाले समय में हमारा भी ब्लॉग India के Top Best Hindi Blog में शामिल होगा।

हमारी कोशिश है कि हम आपके मन में आने वाले सभी सवालों के जवाब दे। इसलिए अगर आपका कोई सवाल है तो आप हमें Comment Box के माध्यम से पूछ सकते है तथा किसी भी प्रकार के सुझाव के लिये या किसी अन्य जानकारी के लिए हमें मेल करें ! Email – contactallhindime@gmail.com

आप सभी का तहे दिल से धन्यवाद हमारे ब्लॉग Procareinfo.com पर आने के लिए। हम उम्मीद करते हैं कि – ये site आपको काफी पसंद आ रहा है !