jio industry कैसे बनी india ki no.1 company



जिओ इंडस्ट्री जिसे हम relaince industry के नाम से भी जानते हैं, जो भारत की सभी top कंपनियों को पछाड़ कर बनी भारत की सबसे बड़ी कंपनी,जिसका turnover इंडिया की सभी बड़ी कंपनियों से सबसे ज्यादा है।

 Jio एक ऐसा ब्रांड बना जिस पर सारी दुनिया निःसंदेह भरोसा करती है और शायद इसी बजह से जिओ ना सिर्फ इंडिया का बल्कि सारी दुनिया का भरोसेमंद ब्रांड है। और लोगों के इसी भरोसे के कारण आज jio इतनी बड़ी कंपनी उभरकर सामने आयी है। 


Relaince के chairman मुकेश अम्बानी जो आज भारत में no.1 अमीर  लोगों की list में शामिल हैं तथा वहीँ दुनिया में 10 वें स्थान पर सबसे अमीर व्यक्तियों की list में शामिल हैं।

Relaince आज अपने एक तगड़े business modal के कारण  भारत में एक सबसे विकसित कंपनी  के रूप में आगे आ रही है। relaince का एक जो जबरजस्त trics यह है कि अपनी income अपने employer में शेयर करना तथा उन्हें उनकी संतुष्टि के मुताबिक salary provide कराना है ,जिससे किसी भी व्यक्ति का हौसला कमजोर नहीं होता।   

आज jio  telecom सेक्टर की सबसे बड़ी कंपनी बन चुकी है, जो एक बहुत बड़ी टेलिकॉम के क्षेत्र  में क्रांति लेने वाली कंपनी बन चुकी है। इसने सभी टेलिकॉम कम्पनयों को मात दे दी है ,जियो अपने मैनेजमेंट के कारण आज दुनिया भर में अपनी लहर बिखेर रहा है। जियो सदी की  सबसे बड़ी टेलिकॉम इंडस्ट्री है जिसने इंटरनेट की दुनिया में भूचाल ला दिया है।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here